Aap Kis Tarah Se online earning kar sakte hain.Aur kaun kaun se tarikh kaun se online earning kar sakte hain. Online earning ke liye aap skill kahan se sikhen .UN Tamam website ki maloomat Ham aapko is blog pr denge. yah blog Humne Aapke skill ko Behtar banane ke liye Banaya Hai Jiska Naam Hai online training Duniya.

Breaking

Thursday, September 16, 2021

What is computer? Importance of Computer

What is computer? Importance of Computer 

Aaj Ham kis article ke bare mein baat karne Ja Rahe Hain vah Hai computer ke bare mein ke computer hai kya chij Agar ham log computer ke bare mein Nahin Jante to yah article aap Logon ki computer ke bare mein knowledge ko Masjid Badha Dega ki computer aaj ke Daur ke andar bahut badi aged samjhe aati hai aur bahut badi nemat bhi hai Kyunki Duniya Ke Andar 

aaj ke Daur Mein Dekha Jaaye to computer ke Prakar koi bhi Kam Nahin Kiya Ja sakta Kyunki computer ke jarie hi Duniya ke har kam ab Kiye Ja Rahe Hain Har Daftar Har Mohalle Har Gali Mein ke andar computer maujud hai Kyunki computer what is computer computer kya hai

What is computer?

Kya kya andar mein agla hota to Hun ki computer is an electronic machine 10 kg 1 electronic worksheet hai aap logon ke jaam karne ke liye bahut jyada teji se kam karti hai aur efficient hai agar ek shaks ke kam karne aur iske kam karne mein Fark bataya jaaye to iske kam karne mein jyada itmad hota hai kyunki jyada reality high reliability hai aur yah fast kam karta hai kyunki computer ko Piche ek programming systems hote Hain

What is computer? Importance of Computer
What is computer? Importance of Computer


 Jo usko proform kar rahe hote hain isiliye doston har daftar har mohalle aur har Gali ke andar computer ka istemal Kiya ja raha hai kyunki ek insan ke mukabale mein computer per jyada kam Lena Hi behtar samjha jata hai aaj ke technology ke daure ke andar kyon ke Jis Tarah Jis Tarah duniya Taki Karti Chali ja rahi hai advanced technology arthi Chali ja Rahi hai jisse duniya ke andar kam karna bahut jyada aasan ho chuka hai

Uses of computer in office

Doston pahle computer istemal jab Nahin karte The to har daftar ke andar aap logon ko bahut jyada records maujud hote the Jahan prabanda Lage hue The hote the books ke daliton ke pages ke jisse bahut jyada mushkil 8 per jaati thi ki flying car documents kahan per maujud hai lekin aaj ke technology ke daure ke andar humne computer ke offer digit ko samajhne ke liye tamam Dard ft ke andar office mein computer collage maker de diya hai aur doston ab Ham mahinon ka kam Chand dinon ke andar kar lete hain 

jab hamen Koi hisab kitab karna ho daftar ke andar to pahle ham log mahinon Laga dete uska record jama karte karte lekin aaj computer ke hote hue Ham mahinon ka hisab Chand minton ke and dar Laga Lete Hain vah bhi Microsoft Excel ke andar doston Microsoft ke office ne duniya ke bhosdi mushkil ko aasan banaa Diya hai Microsoft office of logon ko office mein kam karne words per kuchh likhane Microsoft word per kuchh aap likhate hain 

Microsoft Excel Microsoft PowerPoint per aap log per Apne kar bar ko mod kar sakte hain aise video ki shakal mein banaa sakte hain Apne shukrawar ko present dusron ke samne presentation banane ke liye PowerPoint ka istemal bahut acche software mein kiya jata hai agar aap log kar lete ho to yakin Karen aur log Apne karo


Importance of computer

Computer ki agar importance na Hoti to yah kahin bhi istemal Maine na Kiya ja sakta lekin doston computer ke daure ke andar Ham ji rahe hain Yahan per bahut se log computer ko istemal karte hue apni Jin ki ko badal Rahe Hain Koi computer ka istemal karne wala koi aisa daftar Nahin Jahan per computer maujud na ho kyunki doston computer ke jariya 

aap log mahinon ka kam ghanton ke andar kar sakte hain aur doston aap log Ghar baithe hue Apne offices ka kam bhi aasani syringe am de sakte hain aur iske alava aaj ke daur mein kab with 19 covid-19 main aap log ghar mein rahakar Apne karobar ko computer ke jariye hi all kar sakte hain kyunki Yahan per aap logon kota Mamta facilities maujud Hain

Computer ki afadi yah importance batane lagu to mere alfaaz Nahin honge mere pass uske batane ke liye kyunki importance computer ke din BA din badh Chali ja rahi hai yah kam hone ka naam Nahin Le Rahi aur mere khyal ke mutabik computer aane wale door main duniya ko bhi badal kar Rakh Dega kyunki Yahan per advance advance technology Chali a rahi hai



No comments:

Post a Comment